टीकाकरण मौत: डॉक्टरों, कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

टीकाकरण मौत: डॉक्टरों, कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

सेहतराग टीम

हैदराबाद में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के बाद बीमार होने से एक शिशु की मौत और 26 बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने के एक दिन बाद पुलिस ने इसमें शामिल डॉक्टरों और कर्मचारियों के खिलाफ शुक्रवार को एक मामला दर्ज कर लिया।

इंस्पेक्टर टी अमृत रेड्डी ने बताया कि बच्चों के टीकाकरण में कथित तौर पर शामिल डॉक्टरों और कर्मचारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शहर के एक शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के बाद बीमार पड़ने से बृहस्पतिवार को यहां एक शिशु की मौत हो गई और 26 बच्चे अस्पताल में भर्ती हैं।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि नामपल्ली में बुधवार को प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पर कुछ बच्चों का टीकाकरण हुआ था और बुखार आने के बाद उनमें से कुछ को निलोफर अस्पताल लाया गया।

एक वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण के बाद दी गई गोली से शायद बच्चों की स्थिति खराब हुई। निलोफर अस्पताल में काम कर रहे एक चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अभी 32 शिशुओं का इलाज चल रहा है और उनमें से सभी की हालत अब खतरे से बाहर है।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।